पांच दिन बाद टाइगर हरियाणा से राजस्थान लौटा: तीसरी बार वीडियो वायरल

TIGER 4

हरियाणा: पांच दिन बाद हरियाणा के भटसाना और खरखड़ा गांव से वापस लौटकर अब दोबारा से कोटकासिम क्षेत्र के बूढी बावल गांव में पहुंच गया है। सोमवार सुबह बूढ़ीबावल में एक किसान ने उसका एक वीडियो बनाया।

 

वहीं दोपहर बाद कारोली खुशखेडा के पास दिखाइ दिया। लोगो ने वन विभाग की टीम को भी सूचना दी गई। वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची, लेकिन बाघ के पग मार्क नहीं मिल पाए।Weather Alert: लगातार हो रही हाड़ कंपा देने वाली ठंड , जीवन हुआ अस्त व्यस्त, जानिए कल कैसा रहेगा मोसम

रेकस्यू टीम पर किया था हमला: हरियाण के भटसाणा गांव में बाघ ने हमला कर दो वन कर्मियों को घायल कर दिया था। बाघ को पकड़ने के लिए वन विभाग ने एक किसान की 5 कीला सरसों की फसल के खेत को 50 हजार रुपए प्रति कीला के हिसाब से देना तय किया था। किसान के सरसों के खेत में जेसीबी चला कर बाघ को बाहर निकलने और पकड़ने का प्रयास किया गया था। लेकिन कामयाबी नहीं मिल सकी।Dharuhera: समाज ने निकाली शोभा यात्रा

सोमवार देर शाम 7 बजे बाघ को दोबारा साहबी नदी क्षेत्र में बूढ़ीबावल के पास देखा गया। वहीं मंगलवार को उसे कारोली खुशखेडा के पास दिखाई दिया। कुछ लोगों ने उसका वीडियो बनाया। इसको लेकर कोटकासिम समेत खुशखेड़ा क्षेत्र में दहशत का माहौल बना हुआ है।

 

लेकिन काफी प्रयास और जद्दोजहद के बाद भी वन विभाग की टीम बाघ को पकड़ नहीं पाई है।वन विभाग के कर्मचारी सुखबीर ने बताया उसकी लोकेशन के हिसाब से तलाश की गई। लेकिन बाघ नहीं मिला। टीम लगी हुई है ताकि बाघ को पकडा जा सके।

 

रेवाड़ी के 4 गांवों में बार-बार बदली लोकेशन
रेवाड़ी जिले की सीमा में घुसने के बाद ये टाइगर 4 दिनों के अंदर 4 गांवों में लोकेशन बदल चुका है। इनमें ततारपुर खालसा, भटसाना, खरखड़ा और जड़थल गांव शामिल है। वही आज टाइगर के राजस्थान जाने की सूचना से धारूहेडा ने लोगो ने राहत की सास ली है।

About Harsh Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 4 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट का ओथर हूँ। यहां राजनैतिक, समस्या व प्रेसनोट अपडेट करता हूं।

View all posts by Harsh Chauhan