Haryana Rajasthan के अधिकारियों की Alwar Bypass पर जलभराव को लेकर मंथन, इन बिंदुओं पर बनी सहमति

BIDA MEETING

स्थाई समाधान को लेकर प्रशासन प्रयारत, 15 जून तक समाधान का आश्वासन
भिवाड़ी: राजस्थान से हरियाणा में धारूहेडा में Haryana Rajasthan  आ रहे प्रदूषित पानी को रोकने के लिए   मंगलवार को जिला कलक्टर डॉ. अर्तिका शुक्ला ने रेवाड़ी के अधिकारियों के साथ बीडा भिवाड़ी के सभागार में मीटिंग आयोजित की। इस दौरान हरियाणा क्षेत्र से आने वाले के प्रदूषित पानी को रोकने संबंधित चर्चा की गई।

Haryana: BJP ने सांसद बृजेंद्र सिंह के इस्तीफे को क्यों बनाया ढाल, जानिए अब कौन बनेगा उपमुख्यमंत्री?

15 जून तक समाधान का आश्वासन

बैठक में भिवाडी के अधिकारियो ने कहा कि आगामी 15 जून तक इस (alwar Bypass ) समस्या का पूर्ण रूप से हल निकाल लिया जाएगा यह कार्रवाई लगातार आगे भी जारी रहेगी। भिवाड़ी प्रशासन पर कार्रवाई नहीं करने के लग रहे आरोपी के बीच कई कंपनियों पर बड़ी कार्रवाई की गई है।

DC BHIWADI 1

करीब 15 कंपनियों को लापरवाही बरतने पर बंद करवाया जा चुका है अन्य बची हुई कंपनियों की भी जनता से जांच की जा रही है। किसी भी प्रकार की कमी पाए जाने पर किसी को भी नहीं बख्शा जाएगा।

35 साल पुरानी समस्या का नहीं हुआ समाधान

जलभराव की समस्या कोई नई नहीं है। पिछले 35 साल से (Alwar by pass ) यह समस्या हैं। जब कं​पनियां ज्यादा पानी छोड देते है तो यह मुद्दा हाईलाईट हो जाता है, अन्यथा बंद पडा रहता है। पिछले कई महीनो से धारूहेडा के लोगो केा दूषित पानी से राहत मिली हुई थी।

​रेवाडी में Electricity चोरी पकडने टीम की धुनाई, ALM को बनाया बंधक ?

आफत बनी समस्या: कंपनियो से छोडा जा रहा पानी अलवर बाइपास पर जमा हो जाता है। ऐसे मे सोहना पलवल हाईवे की हालत बदहाल बनी हुई है। यहां से गुजरने के लिए काफी मश्क्कत करनी पडती है। कई सालो से बैठके चल रही है, लेकिन कोई सुनवाई नहीं की जा रही है। हालांकि अब पहले से कुछ राहत है।

 

alwar bypass 2

 

बैठक में ये रहे मौजूद: बैठक रेवाड़ी के डीसी राहुल हुडा, एसडीएम विकास यादव और पॉल्यूशन बोर्ड के आर.ओ. हरीश कुमार सहित भिवाड़ी के रिको, बीड़ा, पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड, नगर परिषद के स्थानीय अधिकारी मौजूद रहे। बैठक में कलेक्टर डॉ. अर्तिका शुक्ला द्वारा स्पष्ट रूप से हरियाणा प्रशासन को भिवाड़ी क्षेत्र में आ रहे प्रदूषित पानी को रोकने और ट्रीटमेंट प्लांट संबंधित कार्य योजना जल्द बनाने की आवश्यकता जताई।