Blast in Rewari: पूरे हरियाणा में अलर्ट, DC Rewari ने लिया जायजा ?

life long audit dc

 Blast in Rewari: धारूहेड़ा औद्योगिक कस्बे की लाईफ लॉग  Life Long Blast कंपनी में हुए हादसे को लेकर पूरे हरियाणा में सुरक्षा को लेकर अलर्ट हो गई हैं। कंपनियों को इस हादसे से सबक लेकर वॉयलर व अन्य संभावित सुरक्षा उपकरणों की गंभीरता से जांच की जा रही है। इतना ही नहीं कंपनियों में सुरक्षा विभाग की ओर से बैठके आयोजित कर सभी को जागरूक किया जा रहा है।

सात माह से मानदेय के लिए भटक रहे Rewari के नंबरदार, दी चेतावनी

प्रशासन ने कंपनी का किया निरीक्षण: रेवाड़ी उपायुक्त राहुल हुड्डा, एसपी शंशाक सिंह सावन, एसडीएम विकास यादव व डीएसपी नरेंद्र , श्रम विभाग से निरीक्षक जगराम, थाना प्रभारी जगदीश कुमार ने Life Long Blast लाईफ लॅाग कंपनी का निरिक्षण किया। कंपनी में हादसा कैसे हुआ, इसको लेकर प्रबधन से मंथन किया ताकि इस तरह के हादसे नही हो। प्रशासन की ओर से सुरक्षा के मापदंडो का भी अवलोकन किया।

 

कार्रवाई की मांग: शहीद भगत सिंह यादगार कमेटी धारूहेड़ा ने Life Long Company # कंपनी धारूहेड़ा में बायलर फटने से हुए भीषण हादसे की कड़ी निंदा करते हुए दुर्घटना में घायल हुए श्रमिकों के प्रति गहरी संवेदना व सहानुभूति प्रकट की है। कमेटी के अध्यक्ष कामरेड रमेश चंद्र एडवोकेट व कमेटी के सचिव राकेश सैनी ने कहा कि यह हादसा मैनेजमेंट द्वारा बरती गई घोर लापरवाही का परिणाम है।

धारूहेडा: कंपनी में जायजा लेने पहुचे डीसी व एसपी
धारूहेडा: LIFE LONG COMPANY में जायजा लेने पहुचे डीसी व एसपी

घायलो मुआवजा दिलाने तथा प्रबंधन पर कार्रवाई की मांग को लेकर सीएम को पत्र भेजा है। उनका आरोप है कि कई श्रमिकों का पता नहीं है वे कहां पर है। श्रमिक मृतको के आंकडे छिपा रही है। कमेटी ने जांच करवाने की मांग की है।

Dharuhera : अच्छे कार्य करने वालों को किया जाएगा सम्मानित: चरण सिंह
कंपनियों में मची अफरा तफरी: लाईफ लोंग कंपनी में हुए हादसे से धारूहेडा औद्योगिक कसबें अफरा तफरी मची हुई है। कं​पनियों में सुरक्षा नियमों को लेकर बार अधिकारियो की ओर से बैठके लेकर जागरूक किया जा रहा है ताकि कोई हादसा नहीं हो।

सुरक्षा विभाग पर उठे सवाल: कंपनी में समय समय पर सुरक्षा उपकरणो को लेकर सुरक्षा एवं एनवायरमैंट विभाग की ओर से निरीक्षण किया जाता है। घायल हुए श्रमिक का आरोप है कि दो बार पहले डस्ट कलेक्टर फट चुका है।

अगर समय रहते इस डस्ट कलेक्टर को चैक करवाते ये हादसा नही होता। हालांकि प्रबंधन का कहना है पहली बार ही यह हादसा हुआ है। इससे पहले डस्ट कलेक्टर कभी नही फटा है।

About Harsh Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 4 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट का ओथर हूँ। यहां राजनैतिक, समस्या व प्रेसनोट अपडेट करता हूं।

View all posts by Harsh Chauhan