Pollution News: मौसम में छाने लगी प्रदूषण की धूंध, एलर्जी और श्वास रोगियों की बढ़ीं मुश्किलें

PARALI

Pollution News: दिल्ली में बढ रहे प्रदूषण के साथ ही अब हरियाणा मे प्रदूषण गहराता जा रहा है। प्रतिबंध के बावजूद पड़ोसी राज्यों व हरियाणा के कई जिलों मेंं पराली जलाने के मामले लगातार बढ़ रहे हैं।इसी चलते हवा में भी प्रदूषण का जहर खुल रहा है।

 

सुबह सुबह छाई धुंध
हरियाण में एक बार फिर प्रदूषण बढने से मंगलवार को ग्रामीण इलाकों में धुंध छाई रही। प्रशासन का दावा है कि ये धुंध प्रदूषण की वजह है। इतना ही धुंध् से लोगो का कहना है आंखों में हल्की जलन हो रही है। वहीं श्वास लेने में भी दिक्कत आ रही है।Pollution News

कई दिनोंं प्रदूषण एक्यूआई 200 से कम से कम था। लेकिन आज एक्यूआई मे भी इजाफा होने से हवा में प्रदूषण का स्तर ज्यादा बढ़ गया है।

AIR POLLUTION

गौरतलब है कि इस समय हरियाणा के कई जिलो वं पड़ोसी प्रांत में अंधाधुंध पराली जलाने के मामले सामने आ रहे हैं। इसी से प्रदूषण की आग भी सुलग रही है, जिसका धुआं भी हरियाणा के लोगों की बेचैनी बढ़ा रहा है। बढते प्रदूषण को लेकर सोमवार से ग्रेप 2 लागू कर दिया गया है।Pollution News

डाक्टरो ने दी ये सलाह: तेजी से बढ रहे प्रदूषण बीमारियां  रही है। चिकित्सकों का भी कहना है कि हवा में जब प्रदूषण बढ़ता है तो इसका असर त्वचा और नाजुक अंगों जैसे आंखों पर भी होता है। ऐसे में लोगों को इससे बचाव रखना जरूरी है।

तेजी से बढने लगे के रोगी:श्वास  एनसीआर व हरियाणा के आसपास हवा में अचानक प्रदूषण का स्तर बढ गया है। इसी के साथ् ही पुराने मर्ज के रोगियों की दिक्कतें बढ़ जाती हैं। प्रदूष बढने से इसमें ज्यादातर परेशानी श्वास रोगी को हो रही है। इतना ही नही वातावरण में एलर्जी और श्वास रोगियों की भी मुश्किलें बढ़ गई हैं।

About Sunil Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 8 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में Best24News.com डिजिटल बेवसाइट का admn हूँ। यहां क्राइम, मनोरजन,, रेलवे, रोडवेज, ​​शिक्षा व रूटिन की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by Sunil Chauhan