Sirsa Dera Issue: दो ग्रुपों में हिंसक टकराव, ताबड़तोड़ फायरिंग, गोलियों से कांप उठा सिरसा!

SIRSA

हरियाणा में डेरे के ग्रुपों में हिंसक टकराव, फायरिंग में कई घायल

Sirsa Dera Issue: हरियाणा के सिरसा में नामधारी डेरे की जमीन को लेकर 2 ग्रुपों में हिंसक झड़प हो गई। दोनों के बीच गोलियां चलीं, जिसमें 8 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। इतना नहीं बचाव के लिए आई पुलिस भी गोलियां चला दी गई। जान बचाने के लिए भागे। इसके बाद आंसू गैस के गोले छोड़कर भीड़ को वहां से खदेड़ा पडा

गोलियों से कांप उठा सिरसा!

फायरिंग की सूचना व हिंसक झड़प के बाद SP विक्रांत भूषण पुलिस फोर्स लेकर मौके पर पहुंचे। तनावपूर्ण हालात को देखते हुए जीवन नगर एरिया में पुलिस फोर्स तैनात की गई है।आंसू गैस के गोले छोड़कर भीड़ को वहां से खदेड़ा पडा ताकि शांति बनी रहे।

FIRING
घायलों को इलाज के लिए अग्रोहा मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। डेरे की जगह पर काफी संख्या में पुलिस तैनात की गई है।

पुलिस को कहना कि हमलावर अभी भी हथियार लेकर खेतों में छुपे हुए हैं। गांव के सरपंच सुखचैन सिंह ने बताया कि नामधारी सिख समुदाय में दो धाम हैं। एक धाम लुधियाना में श्री भैणी साहिब है, जिसका प्रबंधन सतगुरु उदय सिंह करते हैं। वहीं दूसरा धाम रानियां के जीवन नगर में है । इस डेरे का प्रबंधन उदय सिंह के भाई ठाकुर दलीप सिंह करते हैं।

 

KARNAL

दोनो पक्षो की ओर से फा​यरिंग की कई है। फायरिंग के चलते 6 लोगों को गोली लगी है, वह गंभीर रूप से घायल हैं। डॉक्टरों ने 4 लोगों को सिविल अस्पताल सिरसा से अग्रोहा मेडिकल रेफर कर दिया है। जबकि, 2 लोगों का सिरसा के एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है। कईयों की हातल गंभीर है।

इतने लोगों पर केस दर्ज
पुलिस ने नामधारी गुरुद्वारा प्रबंधन समिति की शिकायत पर 13 लोगों के खिलाफ आर्म्स एक्ट सहित कई धाराओं में मामला दर्ज किया है। जिनमें गुरुचरण सिंह, पूर्ण सिंह, गुरमीत सिंह, बल्हार सिंह, गुरदीप सिंह, हरप्रीत सिंह, सूबा बलकार सिंह, हरभजन सिंह, सतनाम सिंह, नक्षत्र सिंह, सेवा सिंह और रणजीत सिंह शामिल है।

About Sunil Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 8 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में Best24News.com डिजिटल बेवसाइट का admn हूँ। यहां क्राइम, मनोरजन,, रेलवे, रोडवेज, ​​शिक्षा व रूटिन की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by Sunil Chauhan