Rewari: फर्जी साइन कर बना दी डूंगरवास जोहड पर अवैध कब्जा व पानी ओवरफ्लों नहीं होने की रिपोर्ट

KHULASHA

लापरवाह अधिकारी व सरपंच के खिलाफ कार्रवाई की मांग, एचसीएस अधिकारी से मौका मुआयना कराने का आग्रह
Rewari: गांव डूंगरवास के जोहड़ की पैमाइश को लेकर पंचायत की ओर से झूठी व फर्जी रिपोर्ट पर पेश की गई। गांव के रहने वाले चंद्रजीत ने डीसी को पत्र लिखकर रिपोर्ट बनाने वाले पंचायत विभाग के अधिकारी और सरपंच के खिलाफ कार्रवाई करने तथा एचसीएस अधिकारी से मौका मुआयना कराने की मांग की है।

पंच नीरज, वीरसिंह, देविंद्र, फूलवती, पूनम, मंजू ने अफिडेवेट में अपना बयान लिख कहा है जोहड़ पर कब्जा भी है और ओवरफ्लो भी है
पंच नीरज, वीरसिंह, देविंद्र, फूलवती, पूनम, मंजू ने अफिडेवेट में अपना बयान लिख कहा है जोहड़ पर कब्जा भी है और ओवरफ्लो भी है

डीसी को लिखे पत्र में चंद्रजीत ने कहा कि गांव के डोक में बने जोहड़ की सफाई, छटाई, व सौंदर्यकरण व जोहड़ पर हुवे अवैध कब्जो को हटवाने के लिए हरियाणा तालाब एवं अपशिस्ट जल प्रबंधन प्राधिकरण पंचकुला को शिकायत भेजी थी। तीन रिमाइंडर भेजने के बाद रेवाड़ी प्रशासन जागा और जोहड़ की पैमाइश और सौंदर्यीकरण को तैयार हुआ।johad

साथ ही जोहड़ से अवैध कब्जा भी हटाने की तैयारी की गई। लेकिन पंचायत विभाग के अधिकािरयों से सरपंच से मिलकर झूठी रिपोर्ट पेश कर दी । गांव के जोहड़ पर कोई कब्जा नहीं है। सरपंच ने अपने प्रस्ताव नंबर 02 दिनांक 26 सितंबर 23 को दिखाया है जोहड पर कोई कब्जा व ओवरफलो नही है।

dungwarwas 2 scaled

पंच नीरज, वीरसिंह, देविंद्र, फूलवती, पूनम, मंजू ने अफिडेवेट में अपना बयान लिख कहा है जोहड़ पर कब्जा भी है और ओवरफ्लो भी है जिसकी झूटी रिपोर्ट सरपंच ने बना के भेजी है वो सरासर गलत है । प्रस्ताव पर फर्जी साईन किए गए है। क्योंकि जो रिपोर्ट पंचायत विभाग और सरपंच की ओर से दी गई, वह एक व्यक्ति तथा पेन से लिखी गई है। उन्होंने प्रस्ताव पर साइन ही नहीं किए ।
………
छह पंचों ने प्रस्ताव पर साईन किए है। उसके साईन की कोपी उसके पास है। बीडीपीओ व योगेश सचिव भी मौके पर थे। वह जांच करवाने के लिए तैयार है। जोहड की सफाई करवाने के लिए तैयार है लेकिन इस पानी को कहां डाले इसके लिए परेशानी है।
विपिन कुमार, सरपंच डूंगरवास

 

 

About Sunil Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 8 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में Best24News.com डिजिटल बेवसाइट का admn हूँ। यहां क्राइम, मनोरजन,, रेलवे, रोडवेज, ​​शिक्षा व रूटिन की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by Sunil Chauhan