Weather Alert: चार दिन के लिए हीटवेव का रेड अलर्ट, राजस्थान में गर्मी से श्रमिक की मौत

HEAT

Weather Alert: राजस्थान का ​बाड़मेर बुधवार को सबसे गर्म रहा। Mousam  विभाग ने पंजाब, हरियाणख् राजस्थान, दिल्ली और उत्तर प्रदेश में चार दिन के लिए हीटवेव का रेड अलर्ट जारी किया है। जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, गुजरात, मध्य प्रदेश, दिल्ली और महाराष्ट्र में भी लू का Alert  है। राजस्थान का ​बाड़मेर बुधवार को सबसे गर्म रही


Heat Wave श्रमिक की मौत

गर्मी से राजस्थान में कहर मचाया हुआ है। Rajasthan  बालोतरा जिले की निर्माणाधीन रिफाइनरी में काम कर रहे एक मजदूर की मौत हो गई।

राजस्थान में आने वाले दिनों में तापमान 50 डिग्री तक पहुंच सकता है। राज्य के 19 शहरों में बुधवार को तापमान 45 डिग्री के पार रिकॉर्ड किया गया था। गर्मी से देशभर में लू का Alert  जारी किया है।HEAT

 

तापमान पहुंच 45 डिग्री
मौसम विभाग ने कहा है कि राजस्थान, , मध्य प्रदेश, गुजरात, हरियाणा, उत्तर प्रदेश में आने वाले 5 दिनों तक तापमान 44 डिग्री के पार ही बना रहेगा। वहीं, पंजाब, दिल्ली, महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, ओडिशा, तेलंगाना में तापमान 40 से 45 डिग्री के बीच रहेगा।

दक्षिण भारत के राज्यों में गर्मी से राहत देखने को मिल रही है। यहां बारिश का दौर चल रहा है। केरल, कर्नाटक और तमिलनाडु में आज भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। वहीं, नॉर्थ-ईस्ट के राज्यों में भी आज  Barish Alert  है।

बुधवार को कश्मीर में भी सीजन की पहली Heat wave  चली थी। जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश छोड़कर हीटवेव के Alert  वाले राज्यों के 50 से ज्यादा शहरों में लगातार आठवें दिन तापमान 44 डिग्री से ज्यादा दर्ज किया गया है।

About Sunil Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 8 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में Best24News.com डिजिटल बेवसाइट का admn हूँ। यहां क्राइम, मनोरजन,, रेलवे, रोडवेज, ​​शिक्षा व रूटिन की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by Sunil Chauhan