Akshaya Tritiya 2024: अक्षय तृतीया पर इन राशियो की होगी बल्ले बल्ले

Akshaya Tritiya

Akshaya Tritiya 2024: आज अक्षय तृतीया का पर्व पूरे उत्साह के साथ मनाया जा रहा है। अक्षय तृतीया को आखा तीज के नाम से भी जाना जाता है। वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अक्षय तृतीया पर सूर्य और शुक्र इन दोनों ग्रहों की युति मेष राशि में होगी, जिसके कारण शुक्रादित्य योग का निर्माण होगा। फिर इसके अलावा वृषभ राशि में चंद्रमा और गुरु की युति से गजकेसरी योग का निर्माण भी होगा।

 

 

हिंदी कैलेंडर के अनुसार हर साल वैशाख माह के शुक्ल पक्ष की तृतीया तिथि को अक्षय तृतीया का पर्व देशभर में बड़े ही धूम-धाम के साथ मनाया जाता है। अक्षय तृतीया स्वयंसिद्धि अबूझ मुहूर्त है। इस दिन मां लक्ष्मी की विशेष पूजा-आराधना और सोने-चांदी से बने आभूषणों की खरीदारी की जाती है।

 

इस बार अक्षय तृतीया 10 मई को है। अक्षय तृतीया पर खरीदारी, विवाह, गृह प्रवेश, भवन का निर्माण कार्य और सगाई जैसे शुभ और मांगलिक कार्य किया जाता है।

वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अक्षय तृतीया पर सूर्य और शुक्र इन दोनों ग्रहों कीAkshaya Tritiya 2024 युति मेष राशि में होगी, जिसके कारण शुक्रादित्य योग का निर्माण होगा। फिर इसके अलावा वृषभ राशि में चंद्रमा और गुरु की युति से गजकेसरी योग का निर्माण भी होगा।

वहीं मीन राशि में महान पराक्रमी ग्रह मंगल और बुध की युति होने से धन योग बनेगा और शनि देव जो कि न्याय और कर्म के देवता हैं वे अपनी मूल त्रिकोण राशि कुंभ में रहते हुए शश योग का निर्माण करेंगे। अक्षय तृतीया पर एक साथ इतने शुभ योग के निर्माण से कुछ राशि के जातकों पर मां लक्ष्मी की विशेष कृपा रहेगी। आइए जानते हैं अक्षय तृतीया पर किन राशियों की किस्मत चमकेगी।
विज्ञापन

मेष राशि : कार्यों में आ रही बाधाएं खत्म होंगी। भाग्य का अच्छा साथ मिलेगा। Akshaya Tritiya 2024 भौतिक सुख-सुविधाओं में वृद्धि देखने को मिलेगी। इन राशि के जातकों को नया काम शुरू करने के लिए इससे बेहतर दिन नहीं मिलेगा।

इस राशि के जातकों पर मां लक्ष्मी की विशेष कृपा रहने के कारण हर एक क्षेत्र में सफलताएं प्राप्ति होगी। शुभ समाचार की प्राप्ति हो सकती है और जो काम कई महीनों से नहीं बन पा रहे थे अब वह पूरे होंगे।

मीन राशि: नौकरीपेशा जातकों के नई नौकरी के बेहतर अवसर प्राप्त हो सकते हैं। किसी को दिया हुआ उधार धन वापस मिल सकता है। आर्थिक स्थिति में इजाफा होगा और मान-सम्मान में वृद्धि के योग बन रहे हैं।

मीन राशि के जातकों के लिए अक्षय तृतीया पर एक साथ धन लाभ होने के साथ कई मौर्चे पर सफलताएं प्राप्ति होंगी। भाग्य का अच्छा साथ मिलेगा जिससे आपके लक्ष्यों की प्राप्ति बहुत ही आसानी से होगी।

वृषभ राशि : नौकरीपेशा जातकों के नई नौकरी के बेहतर अवसर प्राप्त हो सकते हैं। किसी को दिया हुआ उधार धन वापस मिल सकता है। आर्थिक स्थिति में इजाफा होगा और मान-सम्मान में वृद्धि के योग बन रहे हैं।

वृषभ राशि के जातकों पर भी अक्षय तृतीया पर मां लक्ष्मी की विशेष मेहरबानी रहेगी। आपकी राशि में गजकेसरी योग बनने से आपकी हर एक इच्छा पूरी होगी।

धन लाभ के बेहतर अवसर प्राप्त होंगे। भाग्य का अच्छा साथ मिलेगा जिससे  Akshaya Tritiya 2024आपको सभी तरह के कार्य पूरे होंगे। कार्यों में अभी तक आ रही बाधाएं दूर होंगी। नौकरीपेशा जातकों को नौकरी में प्रमोशन और वेतन में वृद्धि के संकेत हैं।

जिन लोगों का कोई बिजनेस है उन्हें वहां से खूब धन लाभ मिल सकता है और अगर नया बिजनेस शुरू करने का सोच रहे हैं तो वह बहुत ही फायदे का काम होगा। अचानक धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं और एक से ज्यादा स्त्रोतों से आय होने की संभावना है।

 

 

About Sunil Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 8 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में Best24News.com डिजिटल बेवसाइट का admn हूँ। यहां क्राइम, मनोरजन,, रेलवे, रोडवेज, ​​शिक्षा व रूटिन की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by Sunil Chauhan