REWARI: धारूहेडा में ओडीएफ की खुली पोल, अधिकारी मौन ?

toilet 1

सार्वजनिक शौचालयों को स्थिति बदहाल, लाखों का टेंडर फिर भी सफाई नहीं
धारूहेड़ा:  शहर को स्वच्छ और खुद को ओडीएफ प्लस  (ODF) होने का दावा करने वाला नगर पालिका करोड़ों रुपये खर्च कर बनाए गए सार्वजनिक शौचालयों की हालत बदहाल बनी हुई है। देख रेख के अभाव मे विभिन्न स्थानों पर बनाए गए सार्वजनिक शौचालयों की स्थिति बदहाल है। लोगों की सुविधा के लिए बनाए गए इन सार्वजनिक शौचालयों पर गंदगी व बदबू से बुरा हाल है।

Rewari: खुदकुशी करने वाले की हुई पहचान, जानिए क्या था राज ?

नपा की ओर से टायलेटो की  (Toilet Dharuhera) सफाई के लिए 6 लाख 88 हजार में दिया गया है। शोचालयों को नियमित सफाइ ही नही की जा रही है। लोगो ने बताया कि अनुसूचित धर्मशाला के साथ् बने शोचालय तो आजकल शराब पीने को ठहिया बना हुआ है।

 

महिला शोचालय में तो इससे भी बुरा हाल है। टायले टूटी हुई है। न ही पानी की व्यवस्था तथा न ही रात को लाइट की व्यवथा है। । नपा की ओर शौचालयों के रखरखाव के लिए टेंडर तक जारी किया हुआ है। लेकिन कागजों मे सफाई करके इतिश्री कर दी जाती है।toilet

सीएम तक शिकायत, मगर कोई सुनवाई नही: नपा अधिकारियों को कितना दबादबा है इसकी शिकायत सीएम तक की जा चुकी है, लेकिन ठेकेदार पर तथा नपा अधिकारियों पर कोई शिकायत नहीं है। साफ जाहिर है ​प्रशासनिक अधिकारी एजेंसी के सफाई के नाम सरेआम जेब भर रहे है। यही कारण है कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है।
आंगनवाडी, टीचर के बाद अब हरियाणा में पटवारी व कानूनगो हडताल पर…

……
रोजाना ओडिट की जाती है, अगर सफाई नहीं मिलती है ठेकेदार को नोटिस देकर सफाई करवाई जाती है। इतना ही ही सफाई नहीं होने पर ऐजेसी पर पेनल्टी लगाने का भी प्रावधान है।
प्रवीन छिकारा, नपा सचिव धारूहेड़ा

About Harsh Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 4 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट का ओथर हूँ। यहां राजनैतिक, समस्या व प्रेसनोट अपडेट करता हूं।

View all posts by Harsh Chauhan