कोराना का कहर: 24 घंटे में 642 मरीज, दो की मौेत, फिर से लग सकता है पाबंधियां

COVID 1

दिल्ली: दो साल की राहत के बाद एक बार फिर कोरोना के नए वेरिएंट JN.1 संक्रमण ने हाहाकार मचा हुआ है। पिछले तीन चार दिन से केरल में स्थिति गंभीर होती जा रही है। केंद्र सरकार ने लोगों को सलाह दी है कि वे भीड़भाड़ वाली जगहों पर मास्क लगाना शुरू कर दें।

इस्तेमाल करने की नसीहत

अस्पतालों या भीड़भाड़ वाली जगहों से लौटने पर सैनिटाइजर का इस्तेमाल करने की नसीहत दी गई है।Weather: दिल्ली हरियाणा में बढ़ी ठंड, सुबह-शाम कोहरा और कंपकंपी, जानिए कब होगी बारिशCOVID DED

फिर भयंकर हुआ कारोना

शुक्रवार सुबह स्वास्थ्य मंत्रालय के जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटे में पूरे देश में 642 नए मामले सामने आए हैं, जिनमें से केरल में अकेले कोरोना के 265 नए मरीज हैं। साथ ही एक संक्रमित की मौत भी केरल में हो गई। इतना ही नहीं देश में फिलहाल कोरोना के 2997 एक्टिव केस हैं।

मची अफरा तफरी

दो दिन पहले केरल से सटे कर्नाटक में भी एक व्यक्ति की मौत के बाद संक्रमण को लेकर चिंता बढ़ने लगी है। केरल में मामलों के बढ़ने की वजह से पड़ोसी राज्य तमिलनाडु, कर्नाटक और गोवा में भी खास तौर पर सतर्कता बरती जा रही है।REWARI: बेस्टेक पार्क व्यू डिलाईट अपार्टमेंट Dharuhera RWA के प्रधान, पूर्व सचिव व कोषाध्यक्ष ने किया एक करोड का गबन

दो साल पहले कोरोना ने काफी लोगो की अकाल मोत हुई थी। किसी के लाल तो किसी का सुहाग उजड गया था। देश भर में कोरोना से अब तक कुल 5 लाख 33 हजार 328 लोगों की मौत हुई है। अभी भी पूरे देश में 2997 लोग अस्पतालों में भर्ती हैं। वही कोरोना रोधी टीके की 220 करोड़ 67 लाख 79 हजार 81 खुराक दी जा चुकी हैं। कारोना के कहर एक बार फिर डोज लागने वालों की भीड जुटनी शुरू कर हो गई है।

About Sunil Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 8 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में Best24News.com डिजिटल बेवसाइट का admn हूँ। यहां क्राइम, मनोरजन,, रेलवे, रोडवेज, ​​शिक्षा व रूटिन की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by Sunil Chauhan