खुशखबरी: हरियाणा में इस दिन खातों में 80 करोंड मुआवजा: जेपी दलाल

हरियाणा: हरियाणा के कृषि एवं पशुपालन मंत्री जेपी दलाल ने कहा कि किसानोंं को घबराने की जरूरत ही है। हरियाणा में जो फसल खराब हुई है उसके एक एक दाने का पैसा किसानों को दिया जाएगा।रेवाड़ी में फिर आया सांडों के आंतक का वीडियों, आखिर कब जागेगा प्रशासन ?

पिछली रबी फसल में खराब हुई चने व सरसों का रिकार्ड अपडेट किया जा चुका है। जल्द ही करीब 80 करोड़ का मुआवजा किसानों के खातो में डाला जाएगा।

JP DALAL

उन्होंने कहा कि किसान,गरीब एवं पात्र लोगों को सरकार की योजनाओं के लाभ से वंचित नहीं रहने दिया जाएगा। सरकार किसान व गरीब के जीवन स्तर को ऊंचा उठाने के लिए प्रतिबद्ध है।

कृषि मंत्री ने भगवान श्री विश्वकर्मा कमेटी को मंदिर परिसर में हॉल कमरे के निर्माण के लिए 21 लाख की ग्रांट देने की घोषणा की। कृषि मंत्री जेपी दलाल सोमवार को सिवानी के विश्वकर्मा मंदिर में भगवान श्री विश्वकर्मा दिवस पर आयोजित विशाल सांस्कृतिक कार्यक्रम को बतौर मुख्य अतिथि सम्बोधित कर रहे थे।सावधान! रेवाड़ी से गुजरने वाले 22 ट्रेने होगी कैंसिल, यहां पढिए ट्रेनों के नाम व समय

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए समाजसेवी राजेश केडिया ने की। कृषि मंत्री ने कहा कि भगवान विश्वकर्मा देवताओं की शिल्पकार थे इसलिए कारीगर भगवान मानते हैं।Haryana: दीपावली की रात हुई गेंगवार,एक की हत्या, दो बाल बाल बचे

खजूर के पौधे से आय होगी दोगुनी:
कृषि मंत्री ने कहा कि लोहारू के रेतीले इलाके को एक जन्नत बनाने का काम करेंगे। इसके लिए किसानों को सस्ती दरों पर खजूर के पौधे उपलब्ध करवाए जाएंगे। खजूर के पौधे की उम्र करीब 100 साल तक होती है।

उन्होंने कहा कि पशुधन को लेकर पशुपालन या किसान किसी प्रकार की चिंता न करें। सरकार किसानों की आय को बढाने का हर संंभव प्रयास कर रही है।

About PK Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 5 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट पॉलिटिक्स, मौसम, अपराध की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by PK Chauhan