LML और Kinetic Luna बाजार में देगी इलैक्ट्रिक स्कूटर, जानिए पूरी डिटेल्स

Electric Scooter: तेजी से बढ़ रही तेल की कीमतो के चलते देश में इलेक्ट्रिक वाहनों के नए नए मॉउल देने की होड लगी हुई है ऐसे में जमाने पहले देश की सड़कों पर दौड़ने वाले iconic scooter जल्द ही Electric Avatar में देखने को मिलने वाले हैं। दोनो कपंनिया नए इलेक्ट्रिक मॉडल लॉच करने वाली है।

 

LML

पिछले साल Bajaj ने अपने चेतक को इलेक्ट्रिक अवतार दिया और इसे ग्राहकों द्वारा पसंद भी किया जा रहा है। इसी कड़ी में LML और Kinetic Luna भी जल्द ही Electric Scooter के रूप में भारतीय सड़कों उतारे वाली है।

Kinetic Luna Electric
काइनेटिक लूना बनाने वाली कंपनी काइनेटिक इंजीनियरिंग लिमिटेड (केईएल) ने घोषणा की है वह तकनीकि ाको लेकर पीछे नही है। उसने वाहन के इलेक्ट्रिक वेरिएंट के लिए चेसिस और अन्य पुर्जों का उत्पादन शुरू कर दिया है और कंपनी जल्द ही भारतीय बाजार में ऑल न्यू काइनेटिक लूना इलेक्ट्रिक बेचेगी।Washing Machine offer: 5 स्टार रेटिंग वाली ब्रांडेड Washing Machine केवल 7 हजार में, जानिए इसके फिचर्स

50 साल पुराना Kinetic Luna पूरी तरह से इलेक्ट्रिक ड्राइवट्रेन टू-व्हीलर के रूप में वापसी करने वाला है। हाल ही में इसको लेकर कंपनी की सीईओ ने एक ट्वीट भी किया था।

उन्होने कंपनी के तत्कालिक मालिक और अपने पिता के सात पुरानी लूना की एक तस्वीर शेचर करते हुए इसे जल्द ही भारतीय बाजार के अंदर इलेक्ट्रिक अवतार में वापसी करने का दावा किया है।

LML Electric

LML Electric ने पुष्टि की है कि वे 29 सितंबर को कम से कम 3 नई इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर कॉन्सेप्ट पेश करेगी। इनमें पेडल असिस्ट वाली एक हाइपर-बाइक और 2 ई-स्कूटर शामिल हो सकते हैं। कंपनी के सीईओ, योगेश भाटिया ने कहा है कि नई इलेक्ट्रिक बाइक्स इसी साल बाजार में पेश की जाएंगी।Washing Machine offer: 5 स्टार रेटिंग वाली ब्रांडेड Washing Machine केवल 7 हजार में, जानिए इसके फिचर्स

स्कूटर मे कभी घूम मचाने वाली लोहिया मशीन्स लिमिटेड (LML), कानपुर स्थित दोपहिया वाहन निर्माता आधुनिक अवतार में अपनी वापसी कर रहे है।
कंपनी देश के ईवी बाजार में प्रवेश करने के लिए सायरा इलेक्ट्रिक ऑटो के साथ अपनी रणनीतिक साझेदारी के साथ हार्ले-डेविडसन के प्रोडक्शन यूनिट के अधिग्रहण को लेकर कुछ समय के लिए खबरों में रही है।

About Sunil Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 8 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में Best24News.com डिजिटल बेवसाइट का admn हूँ। यहां क्राइम, मनोरजन,, रेलवे, रोडवेज, ​​शिक्षा व रूटिन की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by Sunil Chauhan