Haryana: निकाय चुनावों का बजा बिगुल, 22 जून को आएगा परिणाम-Best24News

हरियाणा: लंबे समय से निकाय चुनाव की बाट जोह रहे लोगो के लिए खुशखबरी है। हरियाणा 46 स्थानीय निकाय चुनावों के लिए 19 जून को वोट डाले जाएंगे। वहीं 22 जून को चुनाव का परिणाम घोषित किया जाएगा।

अंधड ने मचाया रेवाडी में कोहराम.. लाखों का हुआ नुकसान
राज्य चुनाव आयुक्त धनपत सिंह ने बताया कि राज्य चुनाव आयोग पहले 47 निकायों में चुनाव की तैयारी में जुटा हुआ था, लेकिन प्रदेश सरकार ने फरीदाबाद नगर निगम के साथ ही 18 नगर परिषद और 31 नगर पालिकाओं में चुनाव की सिफारिश की थी। चुनाव आयोग ने 46 स्थानीय निकायों की ही चुनाव तारीख का ऐलान कर दिया है। राज्य में नगर परिषद व नगर पालिका प्रधान पद के चुनाव सीधे होंगे।

Rewari: गोदाम में लगी भयंकर आग, लाखों का सामान जलकर राख-Best24news

नगर परिषद जिनके होगें चुनाव:
गोहाना, होडल, पलवल, सोहना, मंडी डबवाली, चरखी दादरी, झज्जर, जींद, कैथल, हांसी, बहादुरगढ़, नरवाना, टोहाना, नूंह, कालका, नारनौल, फतेहाबाद और भिवानी.

नगर पालिका जिनके होंगे चुनाव
तरावड़ी, निसिंग, चीका, महम, राजौंद, पिहोवा, उचाना, महेंद्रगढ़, शाहाबाद, घरौंडा, सफीदों, गन्नौर, भूना, बावल, ऐलनाबाद, नांगल चौधरी, नारायणगढ़, रतिया, बरवाला, समालखा, फिरोजपुर झिरखा, पुन्हाना, असंध, लाडवा, रानिया, इस्माइलाबाद, साढौरा, कुंडली, सीवन, बाढ़ड़ा और बादली .

Rewari: गोदाम में लगी भयंकर आग, लाखों का सामान जलकर राख-Best24news
चुनाव का शेड्यूल
18 नगर परिषद व 28 नगर पालिका के लिए होने वाले चुनावों को लेकर 24 मई को नोटिस जारी किया जाएगा. 30 मई से 4 जून तक नामांकन प्रक्रिया चलेगी और 6 जून को स्क्रुटनी होगी. 7 जून को विदड्रॉल की तिथि और उसी दिन चुनाव चिह्न जारी किए जाएंगे. 7 जून को ही पोलिंग स्टेशनों की लिस्ट जारी की जाएगी. 19 जून को सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक वोटिंग होगी. 21 जून को अगर कही दोबारा से वोटिंग कराने की नौबत आई तो फिर से वहां वोट डाले जाएंगे. 22 जून को मतगणना होगी और उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला होगा.

About PK Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 5 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट पॉलिटिक्स, मौसम, अपराध की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by PK Chauhan