Rewari News: कुपोषण मुक्त अभियान के तहत अधिकारियों को दिए जरूरी निर्देश

सभी अधिकारी मिलकर रेवाड़ी को बनाएं कुपोषण मुक्त : सांगवान
रेवाड़ी: एडीसी आशिमा सांगवान ने कहा कि जिले में जो 166 प्ले स्कूल बनाए जा रहे हैं उनमें मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं। उन्होंंने कहा कि जिन विभागों ने अपना कार्य पूरा नहीं किया है उन्हें निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि जिले में इस समय केवल 20 बच्चे कुपोषित हैं, जिनकी निरंतर स्वास्थ्य जांच के साथ-साथ पौष्टिïक आहार भी प्रदान कराया जा रहा है।

Rewari News: नारे बाजी के साथ 45वे दिन आंगनवाडी कार्यकर्ताओ का प्रदर्शन जारी


एडीसी शुक्रवार को महिला एवं बाल विकास विभाग की अतिरिक्त मुख्य सचिव जी अनुपमा के साथ पोषण संबंधी गतिविधियों की समीक्षा को लेकर आयोजित वीसी में जानकारी दे रही थीं। उन्होंने वीसी उपरांत संबंधित विभाग के अधिकारियों की बैठक लेते हुए निर्देश दिए कि बच्चों को कुपोषण से मुक्त करना न केवल प्रशासनिक बल्कि हमारी नैतिक जिम्मेवारी भी है, सभी मिलकर रेवाड़ी को कुपोषण मुक्त बनाएं। उन्होंंने निर्देश दिए जिन अधिकारियों को इन बच्चों को कुपोषण से मुक्त करने की जिम्मेवारी दी गई है वे अपनी डयूटी का निर्वहन पूरी निष्ठा से करते हुए इन्हें कुपोषण से मुक्त करें। उन्होंने कहा कि संबंधित सीडीपीओ अपने एरिया में बच्चों की देखभाल से संबंधित गतिविधियों की मॉनीटरिंग करना सुनिश्चित करें।

Rewari news: 23 जनवरी को एक साथ पूरा हरियाणा बोलेगा जय हिंद बोस: डा. राकेश


जिला के 6 वर्ष तक के बच्चों का आधार अपडेशन का कार्य पूर्ण
श्रीमती सांगवान ने कहा कि सरकार द्वारा जिले के 166 प्ले स्कूलों में पानी, शौचालय, बिजली, रसोई घर सहित सभी मूलभूत सुविधाओं के लिए संबंधित विभाग के अधिकारी तुरंत कार्यवाही करते हुए अपने-अपने कार्य पूरे करवाएं। उन्होंने कहा कि बच्चों के साथ-साथ माताओं को भी संतुलित व पौष्टिïक आहार लेने के लिए जागरूक करें ताकि बच्चें भी स्वस्थ रहें। उन्होंने बताया कि जिले में 6 वर्ष तक के बच्चों के आधार अपडेशन का कार्य पूरा कर लिया गया है।

Rewari News: रेवाडी में कोहरे के साथ पडी कडाके की ठंड


यह रहे मौजूद :
इस अवसर पर सीएमजीजीए अमन वालिया, सीडीपीओ शालू यादव, प्ले स्कूल कोर्डिनेटर संदीप कुमार, महात्मा गांधी फैलोशिप से सुनील कुमार तथा डॉ मिनाक्षी सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

Rewari news: मीरपुर में खुला दरबार 24 को

About PK Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 5 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट पॉलिटिक्स, मौसम, अपराध की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by PK Chauhan