बाढ की तरह आ रहा है भिवाडी से दूषित पानी, घरों में घुसा पानी, रात भर नहीं सो पाए सेक्टरवासी…

धारूहेडा: उद्योगनगरी भिवाड़ी के उद्योगों का दूषित पानी धारूहेड़ा में तेजी बाढ की तरह पहुंच रहा है। एक ओर रातभर हुई बारिश वहीं राजस्थान का पानी सेक्टरवासियो की लिए नासूर बन गया। रात को कई घरों में पानी घुस गया, वहीं रातभर लोग सो नहीं पाए। सडको व गलियो पानी से लंबालब भरी हुई है।

pani dhr 2

राजस्थान से दूषित पानी हरियाणा में जाने का मामला पांच साल से एनजीटी में चल रहा है। एनजीटी ने राजस्थान के विभागों पर करीब 32 करोड़ रूपए का जुर्माना लगा दिया है। हरियाणा प्रदूषण नियंत्रण मंडल की ओर से राजस्थान से आ रहे दूषित पानी को लेकर एनजीटी शिकायत दी थी, शिकायत पर राष्ट्रीय हरित प्राधिकरण ने रीको भिवाड़ी और जल प्रदूषण निवारण ट्रस्ट को दूषित पानी को रोकने के लिए आवश्यक कदम उठाने के लिए कहा था। जिससे मालपुरा, गढी अलावलुर व औद्योगिक क्षेत्र की 50 एकड़ से ज्यादा जमीन पर गंदा पानी जमा हो गया है। यहां तक की सेक्टर छह व चार में गंदे पानी के तालाब बन गए हैं।

Chandigarh Mayor Election update: भाजपा की सरबजीत कौर बनीं चंडीगढ़ की मेयर, आम आदमी पार्टी ने का हंगामा, कहा दोबारा करवाई जाए गिनती

 

रात को आई बारिश के साथ राजस्थान से अथाह पानी धारूहेउा में पहुंच रहा है। रातभर पार्षद जेसीबी लेकर दीवार बनाने मे रहे। इस बाबत पार्षद डीके शर्मा अलवर के डीएम को मेल के माध्यम से पानी की फोटो व ​वीडियो शेयर की है, लेकिन सुनवाई नहीं हैं। पानी बारिश बंद होने के बावजूद आ रहा हैं। पार्षदो का कहना है दोबारा से रोड जाम करना पडेगा, न तो रेवाडी तथा न ही अलवर प्रशासन सुनवाई कर रहा हैं।

झमाझम हुई बारिश, सडकों पर पानी ही पानी,​ विकास कार्ये व निकासी की खुली पोल

About PK Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 5 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट पॉलिटिक्स, मौसम, अपराध की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by PK Chauhan