Rewari News: बच्चों को संस्कार दें, तभी वे बन सकेंगे अच्छे नागरिक : ज्योति बेंदा

रेवाड़ी। वर्तमान समय में अभिभावकों को अपने बच्चों को समय के साथ अच्छे संस्कार देने होंगे। इसके माध्यम से ही वह आगे बढ़ सकेंगे। साथ ही वह समाज के अच्छे नागरिक बन सकेंगे। बच्चे ही भविष्य के कर्णधार हैं। उक्त बातें बाल अधिकार संरक्षण कमीशन की चेयरपर्सन ज्योति बेंदा ने कहीं हैं। वह जैन पब्लिक स्कूल की प्राइमरी विंग के बच्चों के लिए आयोजित पारितोषिक वितरण समारोह में बोल रहीं थीं।

Rewari news: रूढ़िवादी समाज में नारी शिक्षा को दिया बल: मजिस्टेट धर्म चौधरी

उन्होंने कहा कि अभिभावक बच्चों को रिमोट कंट्रोल समझने की बजाय उनकी जिज्ञासाओं को शांत करने का प्रयास करें। इस दौरान किशनलाल पब्लिक कॉलेज प्रबंधन समिति के प्रधान व कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि अमित गुप्ता ने भी अभिभावकों से बच्चों को मोबाइल से दूर रखने की अपील की। विद्यालय के मीडिया प्रभारी गोपाल शर्मा ने बताया कि विद्यालय के संतोष जैन ऑडिटोरियम में आयोजित समारोह का शुभारंभ णमोकार मंत्र व गणेश वंदना से हुआ। प्रधानाचार्य सोनल छाबड़ा ने सभी अतिथियों का अभिनंदन किया। विद्यालय प्रबंधन समिति के प्रधान पदम कुमार जैन ने बच्चों को संस्कारित करने के साथ बड़ों का आदर करने के लिए प्रेरित करने की अपील की। विद्यालय शासकीय निकाय के सदस्य मोहित जैन ने विद्यालय की प्रगति एवं उपलब्धियों से अवगत कराया। उन्होंने कहा कि बच्चों की बौद्धिक व तकनीकी क्षमता बढ़ाने के लिए विद्यालय में रोबोटिक लैब शुरू की गई है।

Rewari News: प्रयाग स्कूल में हुआ वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन

lसमारोह में एक ओर जहां मेधावी विद्यार्थियों को सम्मानित किया गया, वहीं बच्चों ने नृत्य व अभिनय के माध्यम से अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। इस अवसर पर उपप्रधान प्रदीप जैन, सचिव अमित जैन, शैलेष जैन, सीमा जैन, राहुल जैन, सतीश जैन, नरेंद्र जैन, रिपुदमन गुप्ता, मीनू पारिक, प्रदीप नारायण, रमेश वशिष्ठ आदि मौजूद रहे। कार्यक्रम का संचालन मोनिका धीगंड़ा व प्रेरणा बतरा ने किया।

 

About PK Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 5 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट पॉलिटिक्स, मौसम, अपराध की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by PK Chauhan