Railways news: पंजाब में किसान आंदोलन: ट्रेनों का संचालन रद्द, जानिए सूची

हरियाणा: पंजाब के फिरोजपुर मंडल क्षेत्र में शुरू हुए किसान आंदोलन को देखते हुए रेलवे प्रशासन ने तत्काल प्रभाव से जम्मूतवी और वैष्णो माता कटरा को जाने वाली ट्रेनों को रद्द कर दिया हैं। इसके अलावा बुधवार को भी इन ट्रेनों का संचालन रद्द रखा गया है।

अजमेर से चलकर रेवाड़ी होते हुए जम्मूतवी को जाने वाली पूजा एक्सप्रेस का संचालन सोमवार को केवल दिल्ली तक किया गया था इसकी वजह से मंगलवार को जम्मूतवी से चलकर अजमेर को जाने वाली ट्रेन को रद्द कर दिया गया है। इसी तरह जैसलमेर से चलकर जम्मू जाने वाली शालीमार एक्सप्रेस को भी सोमवार को रद्द कर दिया था जिससे यह ट्रेन भी बुधवार रद्द की गई है। अन्य ट्रेनों को भी आंशिक रूप से रद्द किया गया है। ट्रेनों को अचानक रद्द किए जाने की वजह से यात्रियों की भी मुश्किल बढ़ गई है।

Haryana Political news; ​किसानो की आय दोगुनो के दावे: कहा, किसानो को लागत तो मिली नहीं, कैसे होगी आय दोगुनी

फिलहाल दो दिनों तक रद्द का शेड्यूल, आगे भी संभव:
उत्तर-पश्चिम रेलवे मंडल जयपुर के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी कैप्टन शशि किरण ने बताया कि पंजाब में सोमवार को शुरू हुए किसान आंदोलन की वजह से फिरोजपुर मंडल से गुजरने वाली ट्रेनों के आवागमन में बाधा उत्पन्न हो गई है। इसकी वजह से जयपुर, जोधपुर और रेवाड़ी होते हुए गुजरने वाली और इस रूट आने वाली ट्रेनों को रद्द किया गया है। उन्होंने बताया कि फिलहाल जम्मूतवी-अजमेर के बीच चलने वाली पूजा एक्सप्रेस को सोमवार को जम्मू से ही रद्द कर दिया गया है। इसी तरह 21 दिसंबर को भी अजमेर से इस ट्रेन को रद्द कर दिया गया है।

हालांकि अजमेर से जाने वाली ट्रेन का संचालन केवल दिल्ली तक किया गया है। उन्होंने फिलहाल 22 दिसंबर तक ही ट्रेनों के शेड्यूल में बदलाव किया गया है। ऐसे में आगे क्या स्थिति रहती है यह मुख्यालय के दिशा-निर्देश बाद ही तय किया जाएगा।

इन ट्रेनों को किया रद्द:

जनसंपर्क अधिकारी ने बताया कि गाड़ी संख्या-12414, जम्मूतवी-अजमेर को 20 दिसंबर, गाड़ी संख्या-12413, अजमेर-जम्मूतवी को 21 दिसंबर को भी रद्द किया है। इसी तरह गाड़ी संख्या 19226, जम्मूतवी-जोधपुर को 20 दिसंबर और गाड़ी संख्या-19225, जोधपुर-जम्मूतवी को 22 दिसंबर को रद्द कर किया गया है।

हवाई फायर करने व मारपीट करने वाला बदमाश काबू

गाड़ी संख्या-14646, जम्मूतवी-जैसलमेर 20 दिसंबर और गाड़ी संख्या 14645, जैसलमेर-जम्मूतवी को 22 दिसंबर को भी रद्द रहेगी। इसी तरह गाड़ी संख्या 19108, उधमपुर-भावनगर टर्मिनल को 20 दिसंबर को रद्द कर दिया है। इसके अतिरिक्त गाड़ी संख्या-19224, जम्मूतवी-अहमदाबाद को 20 दिसंबर को मुकेरियां-अहमदाबाद के बीच रद्द किया जा चुका है।

गाड़ी संख्या-19416, श्रीमाता वैष्णो देवी कटरा-अहमदाबाद को 21 दिसंबर को श्रीमाता वैष्णो देवी कटरा-बठिंडा के बीच रद्द किया है। इसी तरह गाड़ी संख्या 19224, जम्मूतवी-अहमदाबाद को 21 दिसंबर को को जम्मूतवी-बठिंडा के मध्य किया है।

About PK Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 5 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट पॉलिटिक्स, मौसम, अपराध की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by PK Chauhan