रेवाडी में चिक्तिसकों ने काले बैज लगाकर किया रोष प्रदर्शन, जानिए क्यों

रेवाड़ी: स्वास्थ्य विभाग के चिकित्सकों ने विभिन्न मांगों को लेकर काले बिल्ले लगाकर रोष प्रकट करते हुए काम किया। हरियाणा सिविल मेडिकल सर्विसेज एसोसिएशन (एचसीएमएसए) के बैनर तले जिले के सरकारी स्वास्थ्य केंद्रों में कार्यरत 103 चिकित्सकों ने काले बिल्ले लगाकर काम किया। उनकी मुख्य मांगों में सरकार से पीजी पालिसी लागू करने, विशेषज्ञ चिकित्सक को विशेष कैडर का लाभ देने, एक अवधि के पश्चात चिकित्सकों के पद में समय समय में बदलाव करना शामिल हैं।

चिकित्सकों ने चेतावनी दी कि यदि सरकार उनकी मांगों को नहीं मानती है तो 12 नवंबर को दो घंटे तक कलम छोड़ हड़ताल करेंगे। इसके बाद अनिश्चित हड़ताल पर भी जा सकते हैं। एचसीएमएसए जिला प्रधान डा. अनिल कुमार ने बताया कि प्रांत स्तर पर संगठन की ओर से कई बार इस मुद्दे पर सरकार से बातचीत हुई थी। सरकार ने सहमति भी जताई थी, लेकिन मांगों पर अमलीजामा नहीं पहनाया जा रहा है इसलिए संगठन के माध्यम से चिकित्सकों को रोष स्वरूप यह कदम उठाना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के अस्पतालों में चिकित्सकों की भारी कमी है। विशेषज्ञों का अभाव है। इसके बावजूद सरकारी चिकित्सकों को सुविधाएं नहीं दी जा रही है। यही हाल रहा तो एमबीबीएस के बाद युवा सरकारी नौकरी ज्वाइन ही नहीं करेंगे। सरकारी चिकित्सकों के लिए स्नातकोत्तर पालिसी नहीं बनाने से प्रदेश में नए स्पेशलिस्ट चिकित्सकों की कमी बनी हुई है।

About PK Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 5 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट पॉलिटिक्स, मौसम, अपराध की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by PK Chauhan