Admission: स्नातक में दाखिले 26 तक, पहले आओ पहले पाओ

रेवाड़ी : उच्चतर शिक्षा निदेशालय की ओर से कालेजों में संचालित स्नातकोत्तर कोर्सों में दाखिले को लेकर चल रही आनलाइन आवेदन प्रक्रिया को आगामी आदेशों तक बढ़ा दिया गया है। निदेशालय की तरफ से कम संख्या में आवेदन आने तथा कुछ विश्वविद्यालयों द्वारा स्नातक के परिणामों में देरी के चलते आनलाइन आवेदन की तारीख को आगे बढ़ाया गया है। वहीं दाखिला पोर्टल पर प्रमाण पत्रों की वेरिफिकेशन भी शुरू नहीं हो पाई है। जिले में स्थित सात राजकीय, सरकारी अनुदान प्राप्त और निजी महाविद्यालयों में स्नातकोत्तर की 670 सीटों पर दाखिले होने हैं। निदेशालय द्वारा आनलाइन आवेदन की तारीख बढ़ने के चलते अब दाखिला शेड्यूल में भी बदलाव होगा। पहले 17 अक्टूबर तक आवेदन होने के साथ ही 22 अक्टूबर को पहली मेरिट सूची जारी होनी थी।

स्नातक में 26 तक होंगे दाखिले: स्नातक की खाली सीटों पर 26 अक्टूबर तक फिजिकल काउंसिलिग के माध्यम से दाखिले किए जाएंगे। वहीं नए आवेदन के लिए 25 अक्टूबर तक निदेशालय की तरफ से पोर्टल को खोला गया है। कालेजों में प्रतिदिन आवेदनों के आधार पर संस्थान में मेरिट सूची जारी करके दाखिले किए जाएंगे।

About PK Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 5 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट पॉलिटिक्स, मौसम, अपराध की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by PK Chauhan