Haryana Express Train : कोरोना काल में लगी पाबंधिया हटाई, अब बिना टिकट रिर्जव भी हरियाणा एक्सप्रेम में कर सकेंगे यात्रा

हरियाणा: सुनील चौहान। हरियाणा एक्सप्रेस से गुरुग्राम व दिल्ली जाने व आने वाले यात्रियों के लिए खुशखबरी हैं अब रेलवे ने कोरोना काल में लगी पाबंदियां हटा दिया है। अब हरियाणा एक्सप्रेस में बिना टिकट रिजर्व करवाए भी आप सफर कर सकेंगे। उत्तर रेलवे ने 10 सितंबर से गाड़ी संख्या 04087/88 तिलक ब्रिज-सिरसा हरियाणा एक्सप्रेस को पूर्णतया अनारक्षित चलाने का फैसला लिया है।

ऐसे में अब लोग पहले की तरह स्टेशन के टिकट काउंटर से सामान्य टिकट लेकर यात्रा कर सकेंगे। इस फैसले से सिरसा, फतेहाबाद, हिसार, भिवानी, दादरी, कोसली, रेवाड़ी, गुरुग्राम के लोगों को फायदा होगा। हालांकि ट्रेन में दो एसी चेयरकार कोच की भी सुविधा है, जिसके लिए टिकट बुक करवा सकेंगे। हिसार से बीकानेर मंडल में मंडल रेल उपयोगकर्ता परामर्श समिति के सदस्य आकाश ने यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि इस गाड़ी के संचालन से यात्रियों को सुविधा तो मिली, परंतु ट्रेन पूर्णतया रिजर्व श्रेणी में होने से सामान्य यात्री इस गाड़ी में सफर नहीं कर पा रहे थे। इस समस्या के बारे में सांसद बृजेन्द्र सिंह द्वारा रेल मंत्रालय को पत्र लिख कर बताया गया। साथ ही हरियाणा एक्सप्रेस का संचालन बिना टिकट रिजर्व करने का आग्रह किया। रेलवे ने यह आग्रह स्वीकार भी कर लिया।
अब रेल मंत्रालय ने हरियाणा एक्सप्रेस को 10 सितम्बर से एसी डिब्बों को छोड़कर बाकी सभी डिब्बों को अनारक्षित करने का आदेश जारी कर दिया है। निश्चित तौर पर जनता को अब राहत मिलेगी व अधिक से अधिक यात्री अब इस गाड़ी का लाभ ले पाएंगे।

About PK Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 5 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट पॉलिटिक्स, मौसम, अपराध की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by PK Chauhan