कोसली व सीएचसी नाहड़ में 220 नागरिकों ने करवाया कोरोनारोधी टीकाकरण

कोसली: सुनील चौहान। नागरिक अस्पताल कोसली और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नाहड़ मे शुक्रवार को कोरोना से बचाव के चलते कुल 220 नागरिकों को कोरोनारोधी टीके की डोज दी गई। नाहड सीएचसी में कोविड के नोडल अधिकारी डा राजीव लहकरा ने बताया कि सीएचसी नाहड़ में 100 लोगों को पहली तथा 47 नागरिकों को कोरोनारोधी टीके की दूसरी डोज दी गई। उन्होने बताया कि नाहड़ सीएचसी के तहत आने वाले प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र नाहड़ में 22 लोगों के आरटीपीसीआर टेस्ट तथा 25 लोगों का रैपिड एंटीजन टैस्ट तथा पीएचसी गुड़ियानी में 51 लोगों के आरटीपीसीटी तथा 21 लोगों का रैपिड एंटीजन टेस्ट भी किया गया। उन्होंने बताया कि ग्रामीण लक्षण प्रतीत होने पर कोरोना टैस्ट अवश्य कराएं,स्वास्थ्य विभाग द्वारा यह टैस्ट निशुल्क किए जा रहे हैं।
उन्होंने नागरिको से अपील की कि वे कोरोना महामारी से घबराएं नहीं, बलिक लक्षण दिखाई देने पर तुरंत टैस्ट कराएं। दूसरी ओर कोसली के एसएमओ डा चितरंजन ने बताया कि डा. जयपाल, सुमिता, सरला,मोनू, कान्ता,सरिता, पंकज तथा अनुज की टीम द्वारा शुक्रवार को 18 से 45 प्लस आयू वर्ग के कुल 73 लोगों को कोरोनारोधी कोविशील्ड टीके की दूसरी डोज लगाई गई। उन्होंने बताया कि टीकाकरण अभियान के तहत गांवों में आशा वर्कर,आंगनवाडी वर्करस द्वारा लोगों को कोरोना से बचाव को लेकर वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित किया जा रहा है।

 

 

 

About PK Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 5 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट पॉलिटिक्स, मौसम, अपराध की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by PK Chauhan